August 12, 2020
Corona Story in Hindi

Corona Story in Hindi | Story of Corona Virus | Corona Cartoon Story | EshaSpark

Corona Story in Hindi

Corona Story in Hindi : एक बड़े से शहर में मिस्टर राज और उनका परिवार रहता था. उनके परिवार में उनकी पत्नी और एक बेटा था. मिस्टर राज एक बिज़नेसमेन थे और उनकी पत्नी हॉउस वाईफ थी. उनकी पत्नी का पूरा समय अपने परिवार की देखभाल में ही जाता था. उनके जीवन में सबकुछ अच्छा चल रहा था.

एक दिन अचानक कोरोना महामारी के वजह से पुरे देश में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया. अब सभी को अपनेअपने घरो में ही रहना पड़ रहा था. और लोग अपने घरों में बैठकर बोर हो रहे थे.

एक दिन अचानक मिस्टर राज लो लगा की शायद मुझे घर के बहार जाकर अपने दोस्तों से मिलना चाहिए और थोडा टाइमपास करना चाहिए. लेकिन मिस्टर राज की पत्नी ने उन्हें समझाया के बहार मत जाओ. मगर मिस्टर राज नहीं माने और अपनी कार में बैठकर अपने दोस्तो से मिलने चले गए.

रास्तेपर ज्यादा ट्राफिक नहीं था और मिस्टर राज अपनी कार में म्यूजिक सुनते हुए ड्राइविंग कर रहे थे. अचानक उनकी कार के सामने एक बुढा व्यक्ति आ जाता है. मिस्टर राज कार का ब्रेक लगाकर कार को कंट्रोल कर लेते है. लेकिन हडबडाकर वह बुढा व्यक्ति निचे गिर जाता है.

मिस्टर राज तुरंत कार से उतरकर उस बूढ़े व्यक्ति को देखने जाते है. गिरने के कारण उस बूढ़े व्यक्ति को चोट लग जाती है और खून बहने लगता है. इंसानियत दिखाते हुए मिस्टर राज उस बूढ़े व्यक्ति को अपनी कार में बिठाकर हॉस्पिटल ले जाते है और बूढ़े व्यक्ति का इलाज कराते है. बादमे मिस्टर राज अपने दोस्तों से मिलनेचले जाते है.

कुछ दिनों के बाद मिस्टर राज की तबीअत अचानक ख़राब हो जाती है. उनके पत्नी को यह बात समझ में नहीं आती की उनके पति अचानक बीमार कैसे हो गए. रात भर माथेपर ठन्डे पानी की पट्टिया रखकर भी बुखार कम नहीं होता है. अगले दिन मिस्टर राज को हॉस्पिटल में एडमिट करनेप पर यह पता चलता है की मिस्टर राज कोरोना पोसिटिव है. यह बात जानकर मिस्टर राज हैरान हो जाते है और सोचने लगते है की उन्हें अचानक कोरोना कैसे हुआ.

आगे की स्टोरी जानने के लिए इस विडियो को देखिए.

Story of Corona Virus | Corona Cartoon Story

You May also read this

Pregnant Elephant Story | Short Moral Stories for Kids

Pregnant Elephant Story
Pregnant Elephant Story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *