November 26, 2020
बॉलीवुड-अभिनेत्री-रिया

बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के ये मशहूर कलाकार भी जेल गए थे

बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के आलावा बॉलीवुड के ये कलाकार भी जेल गए थे

Advertisement

बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को 9 सितंबर, 2020 को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के अधिकारियों द्वारा जेल में डाल दिया गया था। रिया को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। लेकिन रिया फिल्मी दुनिया की इकलौती शख्स नहीं हैं जो जेल गई हैं। ऐसे कई बॉलीवुड अभिनेता हैं, जो जेल की हवा खा चुके हैं।

मधुर भंडारकर पर कास्टिंग काउच की प्रीति जैन ने आरोप लगाया था। उसने निर्देशक के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि एक फिल्म में काम करने के बहाने उसका बलात्कार किया गया था।

टेलीविजन अभिनेता और गायक करन ओबेरॉय को एक महिला के बलात्कार और फिरौती से संबंधित मामले में 9 मई, 2017 को अदालत ने 14 दिनों की जेल की सजा सुनाई थी। भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) और 4384 (फिरौती) के तहत एक शिकायत पुलिस के पास 5 मई की देर रात दर्ज की गई थी।

सुपरस्टार सलमान खान को 1998 के काले हिरण शिकार मामले में जोधपुर की अदालत ने दोषी ठहराया था। जमानत दिए जाने के दो दिन बाद अदालत ने सलमान को पांच साल की सजा सुनाई।

रेव पार्टियां युवाओं के बीच लोकप्रिय हैं। बिग बॉस के पूर्व प्रतियोगी खान को वाशी अदालत में पेश किया गया था, जहां उन्हें 25 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था। अन्य साथियों की तलाश के लिए आगे की जांच जारी है।

बॉलीवुड अभिनेता अजाज़ खान को नवी मुंबई पुलिस के एंटी-नारकोटिक्स सेल ने ड्रग के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन्हें बेलापुर के एक होटल से 2.30 ग्राम वजन के एमडीएम एक्स्टसी की आठ गोलियों के साथ गिरफ्तार किया गया था।

READ | कंगना राणावत इस अभिनेता के साथ पत्नी की तरह रह रही थीं

1993 के मुंबई बम धमाकों में 250 से अधिक लोगों के मारे जाने के बाद ऑन-स्क्रीन खलनायक संजय दत्त को आरोपित किया गया था। उन्हें पांच साल जेल की सजा सुनाई गई थी।

सोनाली बेंद्रे पर कुछ संगठनों द्वारा एक मॅगेझीन कवर के लिए अनुचित रूप से पोज देने का आरोप लगाया गया था। लोगों की धार्मिक भावनाओं को दुखाने के लिए उसे गिरफ्तार किया गया था।

जॉन अब्राहम को 15 दिन जेल की सजा सुनाई गई और लापरवाह ड्राइविंग के लिए सजा सुनाई गई। 2006 में, उनके टू व्हीलर ने दो लोगों को ठोक था।

शाइनी आहूजा का फिल्मी करियर उस समय खत्म हो गया जब उन पर अपनी नौकरानी के साथ बलात्कार का आरोप लगा। अदालत ने उन्हें सात साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी।

जब सुनील हुंडई टेलीकॉम लिमिटेड के निदेशक थे, तब सुनील शेट्टी को चंडीगढ़ के एक व्यापारी ने चेक बाउंस मामले में आरोपी बनाया था।

लैक्मे फैशन वीक के दोरान अक्षय कुमार जेल में जाना पड़ा था। उन्होंने लक्मे फैशन वीक में सार्वजनिक रूप से अपनी पैंट की झिप उतार दी थी।

मोनिका बेदी को नकली पासपोर्ट बनवाने और डॉन अबू सालेम के साथ असामाजिक गतिविधियों में भाग लेने के आरोप में पांच साल जेल में बिताने पड़े।

जब छोटे नवाब, सैफ अली खान, करीना कपूर और मलाइका अरोड़ा के साथ मुंबई के ताज होटल में थे, तो पास के एक टेबल पर बैठे एक आदमी ने उन्हें परेशान किया और उन्हें चुप बैठने के लिए कहा। बाद में दोनों में बहस हो गई। इसलिए सैफ को कुछ घंटों के लिए जेल में रहना पड़ा। लेकिन फिर 2-3 दिनों में सारा विवाद समाप्त हो गया।

फरदीन खान को पुलिस ने एक व्यक्ति से ड्रग्स खरीदते हुए रंगे हाथों पकड़ा था। उन्हें पांच दिन बाद जमानत दे दी गई।

यह पोस्ट आपको कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं, हम ऐसे ही मनोरंजक पोस्ट लेकर आते हैं। इस पोस्ट को लाइक और शेयर करना ना भूलें। यह हमें और पोस्ट लिखने के लिए प्रोत्साहित करती है।

READ | आमिर खान और सनी देओल ने कभी साथ काम नहीं किया है