September 26, 2020
बॉलीवुड-की-ये-प्रसिद्ध-अभिनेत्रियाँ

बॉलीवुड की ये प्रसिद्ध अभिनेत्रियाँ शाही परिवार से हैं | ये अभिनेत्री तो…..

बॉलीवुड की ये प्रसिद्ध अभिनेत्रियाँ रॉयल फॅमिली से हैं |

बॉलीवुड की दुनिया में, अक्सर ऐसा लगता है कि कलाकार शाही परिवार की तरह रहते हैं। कई फिल्में राजा-महाराज पर बनती हैं, कई अभिनेत्रियों को महाराणी की भूमिका में देखा जाता है। हम आपको उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो रियल लाइफ महाराजा खानदान की हैं।

सबसे पहले बात करते हैं 90 के दशक की बॉलीवुड अभिनेत्री भाग्यश्री की। बहुत कम लोग जानते हैं कि भाग्यश्री का संबंध राजवंश से है। उनके पिता विजय सिंह राव माधवराव पटवर्धन एक राजा थे और उन्हें अपनी बेटी (भाग्यश्री) का फिल्मों में काम करना पसंद नहीं था। भाग्यश्री ने कम उम्र में शादी कर ली और फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ दिया। आज वह बेहद खुशी से अपने परिवार के साथ जीवन व्यतीत कर रहती है।

सैफ अली खान और सोहा अली खान पटौदी परिवार से हैं। सैफ अली खान को उनके पिता की मृत्यु के बाद 2011 में ‘पटौदी नवाब’ बनाया गया था। सैफ और सोहा दोनों बॉलीवुड में प्रसिद्ध कलाकार हैं।

अभिनेत्री सोनल चौहान जो अभी फिल्मों से थोड़ी दूर हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहती हैं। सोनल उत्तर प्रदेश के राजपूत शाही परिवार से हैं। वह बहुत सुंदर दिखती है और अब एक खुशहाल जीवन जीती है। आखिरकार, वह शाही परिवार से संबंधित है।

आपने मशहूर टीवी एक्ट्रेस और डांसर मोहिना कुमारी के बारे में सुना होगा। मोहिना रीवा की राजकुमारी हैं। मोहिना महाराजा पुष्पराज सिंह जूदेव की बेटी हैं और शाही जीवन जीती हैं। वह सतपाल महाराज की बहू, उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री और आध्यात्मिक गुरु भी हैं। उन्होंने सुयश रावत सुयश से शादी की है। वह हमेशा अपने पति के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

READ | Akshay was deemed ‘gay’ by his mother-in-law Dimple

हैदराबाद के शाही परिवार में जन्मी अदिती राव हैदरी आज बॉलीवुड अभिनेत्री बन गई हैं। अदिती के दादा जे. जे. रामेश्वर राव ने तेलंगाना के जंगलों पर शासन किया। अदिती अपने अभिनय से आपको दीवाना कर देंगी, यदि आपके पास समय हो तो उनकी एक फिल्म जरूर देखें।

फिल्म निर्माता और अभिनेता आमिर खान की पत्नी किरण राव भी शाही परिवार से हैं। उनके दादा राजा जे.जे. रामेश्वरराव वानप्रस्थी के राजा थे। किरण और अदिति चचेरी बहन हैं।

बॉलीवुड की ये प्रसिद्ध अभिनेत्रियाँ शाही परिवार से हैं

रिया और रायमा, प्रसिद्ध अभिनेत्री ‘मूनमून सेन’ की बेटियां हैं, दोनों त्रिपुरा के शाही परिवार से हैं। उनकी दादी बड़ौदा के महाराजा सयाजीराव गायकवाड़ की इकलौती बेटी थीं। उनकी दादी ‘इला देवी’ कूचबिहार की रानी थीं, वह जयपुर की रानी ‘गायत्री देवी’ की बड़ी बहन थीं।

चक दे ​​इंडिया में अभिनेत्री और भारतीय क्रिकेटर जहीर खान की पत्नी सागरिका भी शाही परिवार से हैं। उनकी दादी इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होलकर की तीसरी बेटी हैं।

इस लेख आपको कैसा लगा यह हमें कमेंट करके जरूर बताएं, हम ऐसे ही मनोरंजक लेख लेकर आते हैं। इस पोस्ट को लाइक और शेयर करना न भूलें। इससे हमें और अधिक पोस्ट लिखने के लिए प्रत्साहन मिलता है।

READ | Gabbar’s daughter looks beautiful than a Bollywood actress

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *