October 31, 2020
गोविंदा

गोविंदा इस अभिनेत्री के पीछे पागल थे, जिन्होंने उनके लिए अपनी सगाई भी तोड़ दी

गोविंदा ने इस अभिनेत्री के लिए अपनी सगाई भी तोड़ दी

Advertisement

गोविंदा ने नीलम के साथ 10 फिल्मों में काम किया है। नीलम कोठारी 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं। नीलम का जन्म 9 नवंबर, 1969 को होंगकोंग में हुआ था। शिक्षा और परवरिश बैंकॉक में हुई। वह अब 9 नवंबर को 49 साल की हो जाएंगी। नीलम कई सालों से बॉलीवुड से दूर हैं, क्योंकि वह अपने परिवार की देखभाल करना चाहती थीं।

गोविंदा के साथ उनकी कई फिल्में मशहूर हैं। एक बार जब नीलम मुंबई का घूमने आयी थीं, निर्देशक रमेश बहल ने उन्हें देखा और उनकी सुंदरता से चकित थे। उन्होंने तब उन्हें अपनी फिल्मों में काम करने का ऑफर दिया। नीलम की पहली फिल्म ‘जवानी’ 1984 में रिलीज हुई थी।

इसमें आप उन्हें करण शाह के खिलाफ खड़े होते देखेंगे। फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया लेकिन दर्शकों ने उनके प्रदर्शन की सराहना की। तब से उसे हमेशा सफलता मिली और उसने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। नीलम ने गोविंदा के साथ 10 फिल्मों में काम किया है। उनमें से छह ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया।

नीलम की आखिरी फिल्म ‘कसम’ 2001 में रिलीज़ हुई थी। अगर हम उनके निजी जीवन के बारे में बात करें, तो गोविंदा के साथ उनके प्रेम संबंधों ने उन्हें बहुत लोकप्रिय बना दिया। गोविंदा और नीलम एक-दूसरे के साथ बहुत प्यार करते थे। गोविंदा और सुनीता की सगाई भी हो चुकी थी। हालांकि, गोविंदा नीलम को डेट कर रहे थे।

READ | अरशद वारसी ने बचपन में गरीबी और भूख को करीब से देखा है।

गोविंदा ने नीलम के लिए सुनीता से अपनी सगाई तोड़ दी थी। लेकिन गोविंदा की मां ने सुनीता से वादा किया कि गोविंदा उनसे ही शादी करेंगे। बाद में, अपनी माँ की खातिर, गोविंदा ने नीलम से रिश्ता तोड़ लिया और सुनीता से शादी कर ली। नीलम ने 2011 में अभिनेता समीर सोनी से शादी की।

नीलम पर 1998 में फिल्म हम साथ साथ हैं में सलमान खान, सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे और तब्बू के साथ कांकाणी में दो ब्लैकबॉक्स का शिकार करने का आरोप लगाया गया था। अदालत ने उसे आईपीसी के तहत वन्यजीव अधिनियम और अन्य के तहत आरोपों में दोषी ठहराया। उसने सत्र न्यायालय में एक याचिका दायर की थी जिसमें उसे वन्यजीव अधिनियम (वन्यजीवों को नुकसान पहुंचाने) और धारा 177 (दंगा दंड) और भारतीय दंड संहिता की 19 (अवैध विधानसभा) दोनों की धारा 1 के तहत बरी कर दिया गया था।

राजस्थान सरकार ने फिर राजस्थान उच्च न्यायालय के समक्ष एक समीक्षा याचिका दायर की, जिसमें फिर से उसके खिलाफ धारा 19 को जोड़ा गया, जिसे खारिज कर दिया गया। दिसंबर 2012 में, जोधपुर की एक अदालत ने 1 फरवरी, 2011 को संशोधित आरोपों के साथ सभी आरोपियों के साथ मुकदमा शुरू करने के लिए उसे बुलाया। उन्हें 1 अप्रैल, 2011 को जोधपुर में CJM अदालत ने बरी कर दिया था।

नीलम को ‘हम साथ साथ हैं’ में सलमान खान की बहन की भूमिका निभाते हुए देखा गया था। नीलम ने ‘एक लड़का एक लड़की’, ‘इल्जम’, ‘एक था राजा’ और ‘सिंदूर’ जैसी कई अच्छी फिल्मों में काम किया है।

READ | रिया चक्रवर्ती ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के ये मशहूर कलाकार भी जेल गए थे